Passport Seva app: How to apply for a new passport on phone?

Passport Seva app: How to apply for a new passport on phone? (फोन पर नए पासपोर्ट के लिए आवेदन कैसे करें)

 
Passport Seva app:How to apply for a new passport on phone
Passport Seva app: How to apply

 

दोस्तों आज में आपको बताने वाला हूँ की Passport Seva app: How to apply for a new passport on phone? यानि पासपोर्ट सेवा ऐप: नए पासपोर्ट के लिए आवेदन कैसे करें? के बारे में इस पोस्ट में स्टेप  बाई स्टेप जानकारी दी गई है तो आईये जाने 
विदेश मंत्रालय (एमईए) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि आवेदक अब भारत में कहीं से भी पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। मंगलवार को, विदेश मामलों के मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि एक व्यक्ति भारत में कहीं भी अपने आवासीय पते के बावजूद पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकता है। स्वराज ने एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफ़ॉर्म में उपलब्ध एक मोबाइल एप्लिकेशन, एमस्पोर्ट सेवा ऐप भी लॉन्च किया जो आवेदकों को पासपोर्ट के लिए आवेदन करने में सक्षम करेगा। इसके अलावा नागरिक mpassport सेवा ऐप का उपयोग करके नियुक्तियों का भुगतान और अनुसूची कर सकते हैं।


👉 Here are 5 things to know about passport application and mPassport Service Mobile App:


1. इस नई योजना के लॉन्च के साथ, आवेदक अब आरपीओ के तहत क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) और वांछित पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीएसके) / डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओपीएसके) चुन सकते हैं जहां वे अपना आवेदन जमा करना चाहते हैं इस बात के बावजूद कि आवेदन पत्र में निर्दिष्ट वर्तमान आवासीय पता चयनित आरपीओ के क्षेत्राधिकार में है या नहीं, रिहाई ने कहा।

2. यदि कोई विशिष्ट पासपोर्ट के लिए आवश्यक है, तो पुलिस सत्यापन केवल आवेदन पत्र में निर्दिष्ट पते पर आयोजित किया जाएगा, रिलीज जोड़ा गया।

3. आवेदक द्वारा आवेदन जमा करने के लिए चयनित आरपीओ द्वारा पासपोर्ट मुद्रित और प्रेषित किया जाएगा। उदाहरण के लिए, कोलकाता में अस्थायी रूप से रहने वाले भोपाल के निवासी अब आरपीओ, कोलकाता के तहत पीएसके / पीओपीएसके में आवेदन करने में सक्षम होंगे, और उन्हें पासपोर्ट के लिए आवेदन जमा करने के लिए भोपाल वापस यात्रा करने की ज़रूरत नहीं है। आरपीओ, भोपाल के तहत एक पीएसके / पीओपीएसके। यदि आवश्यक हो तो पुलिस सत्यापन भोपाल में आयोजित किया जाएगा। आरपीओ, कोलकाता, पासपोर्ट आवेदन पत्र में निर्दिष्ट पते पर पासपोर्ट प्रिंट और प्रेषित करेगा।

4. 'mpassport सेवा ऐप' के लॉन्च के साथ, एक व्यक्ति को पासपोर्ट के लिए आवेदन करने के लिए कंप्यूटर और प्रिंटर तक पहुंच की आवश्यकता नहीं होगी।

5. mPassport सेवा ऐप नए उपयोगकर्ता पंजीकरण जैसी सेवाओं का समर्थन करेगा; पंजीकृत उपयोगकर्ता खाते में साइन इन करना; पासपोर्ट और पुलिस निकासी प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र आवेदन; पासपोर्ट सेवाओं के लिए भुगतान; नियुक्ति शेड्यूलिंग; आवेदन उपलब्धता की स्थिति; दस्तावेज़ सलाहकार; और शुल्क कैलकुलेटर।     

Conclusion
  
दोस्तों आज की इस पोस्ट में अपने जाना की Passport Seva app: How to apply for a new passport on phone? यानि पासपोर्ट सेवा ऐप: नए पासपोर्ट के लिए आवेदन कैसे करें? I hope that I have understood this information well if something is not understood, do not forget to comment and share it

Passport Seva app: How to apply for a new passport on phone? Passport Seva app: How to apply for a new passport on phone? Reviewed by TECHNOGANPAT- A Education Vlog on 8:58 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.