Google Adwords Kya hai ? ये Website के लिए क्यों जरुरी है ?


Google Adwords क्या है ? ये Website के लिए क्यों जरुरी है?

How To Promote Your Website Using Google Adwords
Google Adwords Kya Hai

Hii… दोस्तों आज के टॉपिक में जानेंगे कि Google Adwords क्या है ? ये Website के लिए क्यों जरुरी है ? वेबसाइट बनाने के बाद सभी को जरुरत होती है वो अपनी वेबसाइट को प्रमोट करे जिससे उसकी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा लोग आये ! दोस्तों गूगल ने अपनी खुद कि एक site बनाई है जिससे हम अपनी वेबसाइट को promote कर सकते है वो है Google adwords !




Adwords Google की  एक मस्त service है जो Google Search Engine में हमारी Website के Ads Show करती है ! अगर कोई अपनी website को google पर share करना चाहे यानि rank करना चाहे तो मैं कहूँगा कि वो Google Adwords की service use करे ! website को adword से जोड़ने के बाद जब भी कोई हमारी site से related जानकारी search करता है तो google right side में हमारी website का ads दिखायेगा ! जिससे हमारी website पर visiter और ranking दोनों increase होती है ! तो आइए google adword के बारे में पूर्ण रूप से जानते है !


Google Adword क्या है ?( गूगल एडवर्ड क्या है ?)

Google की यह service हमारी website के ads को ज्यादा से ज्यादा एवं सही लोगो तक पहुचाने का काम करती है ! यानि जब कोई google पर हमारी website से सम्बंधित कोई भी जानकारी search करता है तो adwords google के right side में हमारी site के ads show करता है इसका ज्यादा benefit ये है कि हम अपनी site कि traffic बढ़ाने में google adwords हमारी हेल्प करता है तो आप समझ गए होंगे कि google adwords हमारी site के ads google search engine के right side में दिखाने का काम करती है !


Website के लिए Google adwords क्यों जरुरी है ?

अगर आप अपनी site परtraffic बढ़ाना चाहते है तो और अपनी site का promotion करना चाहता हो तो google adword इसके लिए बहुत ही अच्छा है और मैं भी आपको यही कहूँगा कि आप google adwords कि service ही use करे ! क्योकि adwords site कि traffic increase के सबसे अच्छे तरीको में से एक तरीका है ! ये आपकी site के ads related site पर show करेगा जिससे आपको अधिक से अधिक traffic मिलेगा !


Google Adwords service काम कैसे करती है ?

Google adwords से site को जोड़ने के बाद जब कोई visiter हमारी site से related जानकारी google search engine में search करता है तो google के right side में adword हमारी site का ads show करता है जैसे निचे फोटो में देखे :-

adword ads demo
Adword Ads Demo

नोट:- दोस्तों अगर आप Google Adsense use करते है तो adwords आपकी site के किसी काम का नहीं है क्योकि google adsense ख़रीदे हुए visiter allowed नहीं करता है ! So आप adsense कि sefty के लिए ब्लॉग कि traffic increase करने के Free तरीकेही use कर करे ! दोस्तों ब्लॉग कि traffic increase करने के फ्री तरीको के बारे में अगली पोस्ट लिखूंगा जो आप जरुर पढ़ लेना जिसकी मदद से आप अपनी website पर high traffic increase कर सकते है !

दोस्तों अगर आपको मेरी ये पोस्ट अच्छी लगे तो share करे और साथ ही अगर कुछ समझ में नहीं आये तो comment बॉक्स में comment जरुर करना !

Also Read This:- 




Google Adwords Kya hai ? ये Website के लिए क्यों जरुरी है ? Google Adwords Kya hai ? ये Website के लिए क्यों जरुरी है ? Reviewed by TECHNOGANPAT- A Education Vlog on 5:33 pm Rating: 5

1 टिप्पणी:

Blogger द्वारा संचालित.