India’s Top 10 Best singers- Techno Ganpat


Best singers India – All Time – Male and Female - Techno Ganpat

Indian top 10 Singer
Top 10 Singer


आज हम भारत के शीर्ष top 10 famous best singers के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनके गीत प्रसिद्ध हैं और जिन गीतों को आप सुनना पसंद करते हैं। हां, गायक जिन्हें आप हर दिन सुनना पसंद करते हैं तो चलो कुछ अद्भुत तथ्यों के बारे में जानें:

Yesudas.

यसुदास एक ऐसा नाम है जिसका नाम संगीत दुनिया में अमर रहेगा। ऐसा माना जाता है कि यसुदास ने विभिन्न भाषाओं में 80000 गाने रिकॉर्ड किए हैं, जिनमें अंग्रेजी, अरबी, लैटिन, रूसी जैसी अंतर-जाति भाषाएं शामिल हैं। आप यह जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि ये एकमात्र पुरुष गायक हैं जिन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार और पद्म श्री और पद्म विभूषण द्वारा 8 बार सम्मानित किया गया है।

Lata Mangeskar

लता मंगेशकर को भारत का नाइटिंगेल कहा जाता है क्योंकि उनकी आवाज़ में एक अजीब मिठास है जो दिल को छूता है। हम सभी लातजी के पागल गाने हैं और क्यों नहीं जब ध्वनि बहुत प्यारी है। आप यह जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि लता मंगेशकर ने 50000 गाने गाए हैं, जिन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। वह 36 भाषाओं में गाए जाने वाली दुनिया की पहली महिला है। लता जी को भी राष्ट्रीय पुरस्कार और भारत रत्न के रूप में तीन बार सम्मानित किया गया है।



Kishore Kumar

किशोर कुमार के बारे में आप क्या कहते हैं? वह एक बहुमुखी स्टार था और उसने अभिनय और संगीत में अपना करियर बनाया। किशोर कुमार ने 2000 गाने गाए, और ऐसा समय था जब राफजी से अधिक किशोर कुमार के लिए गायन अनुबंध मिलेगा। मौत से पहले, किशोर कुमार के पास एक गीत था जिसे रिहा नहीं किया गया था। उसके बाद इस गीत को 15 लाख रुपये के लिए खरीदा गया था। किशोर कुमार जी को संगीत के लिए बहुत सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

Mohammad Rafi

लाताजी की तरह मोहम्मद रफी साहेब ने भी कई गाने में अपनी आवाज दी। ऐसा माना जाता है कि रफी साहेब के पास 11 भाषाओं में लगभग 28,000 गाने थे। गायकों के बीच पहली बार रफी साहेब को भरतिया पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। उन दिनों में, रफी साहब और लातजी के साथ कई सारे गाने रिकॉर्ड किए गए थे और बॉलीवुड में लगभग हर गीत में, प्लेबैक गायक दोनों थे।

Kumar Sanu

कुमार सानू ने हिंदी फिल्म उद्योग और बंगाली में कई गाने गाए हैं। कुमारजी ने एक ही दिन में 28 गाने रिकॉर्ड किए थे, जिन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल किया गया है। उनकी आवाज जनता के दिल को छुआ और इस कारण से, वह बहुत प्रसिद्ध है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से अधिक हिट दिए हैं। आज भी लोग इसे सुनना पसंद करते हैं। उन्हें पद्मश्री से भी प्राप्त किया गया है।

Udit Narayan

बॉलीवुड गीत उद्योग में उदित नारायण का नाम जाना जाता है। उनके कैरियर में 36 भाषाओं में उनके पास लगभग 25,000 गाने हैं, जो बेजोड़ है। उन्हें पद्मश्री, पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया है। यहां तक ​​कि उदितजी को राष्ट्रीय पुरस्कार से तीन बार सम्मानित किया गया है। ऐसा समय था जब बीबीसी टॉप 40 में 21 गाने उदित नारायण जी से थे। आज भी, सभी गाने सुनकर मीठे हैं।

Shreya Ghoshal

श्रेया घोषाल एक ऐसा नाम है जिसे हम सभी सुनना चाहते हैं। उनकी आवाज कोयल की तरह है, और कुछ गानों में। थोड़े समय में, श्रेया ने चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। वह कई भाषाओं में गा रहा है और उन्हें हिंदी, बंगाली और मराठी गाने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। वह एक बहुमुखी गायक है और आज का आइडल श्रेया घोषाल है।

Alka Yagnik

अल्का याज्ञिकजी कौन भूल सकता है? उसकी आवाज़ में एक मिठास थी, जो हमें सुनकर अच्छा था। उन्होंने हिंदी सिनेमा में बहुत सारे गाने किए हैं। उनका नाम हिंदी सिनेमा में केवल 2500 गाने हैं और इसलिए उनके नाम बहुत प्रसिद्ध हैं। इन तीन बार एक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, जो स्वयं में बहुत बड़ा है।



Arijit Singh

आज अगर कोई नाम गीत में प्रसिद्ध है, तो वह अरजीत सिंह है। युवा उनके प्रशंसक हैं और आधुनिक पीढ़ी बहुत सामंजस्यपूर्ण प्रतीत होता है। वे हर जगह हैं और लोग अपनी आवाज़ के बारे में भावुक हैं। आज की दुनिया में, कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो अरजीत सिंह से लड़ सके। एक से अधिक, बेहतरीन गीतों में से एक, अरजीत, एक सुपर हिट रहा है। अरजीत अक्सर बंगाली और हिंदी में गाना गेट है। बहुत कम उम्र में, अरजीत सिंह ने उस स्थिति को हासिल किया है जो कई लोगों के लिए एक सपने की तरह है।

Sonu Nigam

सोनू निगम एक पुरुष गायक हैं जो युवाओं के बीच कई लोकप्रिय गाने हैं। उनके गीत बहुत प्रसिद्ध हैं और आज तक, उन्होंने 11 भाषाओं में लगभग 2000 गाने रिकॉर्ड किए हैं। इनमें से प्रत्येक एल्बम एक सुपर हिट रहा है। उन्हें "कल हो ना हो" के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। इसलिए संगीतकारों में उनका नाम भी शामिल है

Himesh Resmiya

हिमेश रेशमिया भी एक ऐसा गायक कलाकार है जो आने वाले भविष्य याद रखेगा

तो यह हमारे शीर्ष top 10 famous best singers India  थे जिन्होंने संगीत की दुनिया में बहुत सारे नाम बनाए हैं। हमारे टिप्पणी खंड में
India’s Top 10 Best singers- Techno Ganpat India’s Top 10 Best singers- Techno Ganpat Reviewed by Mehar Studios on 11:56 am Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.