WhatsApp Chat Ko Telegram Par Kaise Transfer Kare? Jane Step-By-Step

इसे शेयर करें

How to Transfer Whatsapp Chat From WhatsApp to Telegram

क्या आप जानते है? कि WhatsApp Chat Ko Telegram Par Kaise Transfer Kare?. बहुत से लोगो को ये पता नहीं है कि वे अपने व्हाट्सएप चैट को टेलीग्राम पर कैसे ट्रांसफर करें. इसलिए आज ये इस पोस्ट में आप विस्तार से जानेंगे. भारत सरकार ने अभी सभी Companies के लिए नए नियम लागू किये है. जिसमे कई कंपनियों को नोटिस भेजा कि वे इन नियमों का भारत मे पालन करे. भारत सरकार ने व्हाट्सएप को भी इन नियमों का पालन करने को कहा है. लेकिन WhatsApp ने कहा की सरकार के इन निर्देशों को मानने से Users की Privacy Right (यूज़र्स की निजता) का हनन होगा.

WordPress Website Me Push Notification Kaise Enable Kare

Blogger Blog Me Web Push Notifications Kaise Lagaye

Amazon Delivery Boy Kaise Bane

जिसके चलते Telegram ने भी एक नया Features जारी किया. जिसमें आप आसानी से व्हाट्सएप के सभी चैट को टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर पाएंगे. इससे यूज़र्स को भी बड़ा फायदा होगा. अगर आप WhatsApp को छोड़ना चाहते है, लेकिन आपके Chat History को लेकर परेशान हैं तो अब इसका भी समाधान है. तो आइये शुरू करते है कि How To Transfer Whatsapp Chat To Telegram In Hindi.

WhatsApp Chat Ko Telegram Par Kaise Transfer Kare?

अभी व्हाट्सएप पर एक नया अपडेट आया, जिसमे उन्होंने अपनी सभी डेटा facebook के साथ शेयर करने बात की. जिससे काफी व्हाट्सएप उपयोगकर्ता ने अपने data security के लिए व्हाट्सएप को छोड़कर telegram join कर रहे है. लेकिन क्या आप जानते है कि आप अपने WhatsApp की सभी Data को भी Telegram में ट्रांसफर कर सकते हैं. नही तो जाने Step-By Step –

  • सर्वप्रथम अपने उस WhatsApp Account खोले, जिसका Chat/Data Transfer करना है.
  • अब ऊपर Right Side में जो Three Dot (3 डॉट) हैं, उस पर Click करें. फिर “More” ऑप्शन पर क्लिक करे.
  • उसके बाद आपके सामने Export Chat का Option होगा, उस पर Click करे.
  • फिर आपको अपनी screen पर Include Media का option मिलेगा, उसपर Click कर देना है.
  • Include Media पर Click करने पर आपको आपके Mobile के सभी Apps दिखेंगे, Simply आप Telegaram App पर Click करके open कर लेवे.
  • अब Telegram पर एक Personal Group या Channel बनाकर उसमे पूरी Chat Import कर देवे.

बस आपका Whasapp chat to telegram पर successful transfer हो जाएगा. इसी process को दोहरा करके अपने सभी Chat को Telegram पर Transfer कर सकते है.

निष्कर्ष

इस पोस्ट में आपने जाना कि आप अपने WhatsApp Chat Ko Telegram Par Kaise Transfer Kare? (How to Transfer Whatsapp Chat From WhatsApp to Telegram). जिसमे आपने स्टेप बाय स्टेप Whasapp chat to telegram transfer करना सीखा.

उम्मीद करता कि व्हाट्सएप्प चैट को टेलीग्राम पर कैसे ट्रांसफर करे पोस्ट अच्छी तरह से समझ में आयी. अगर ये पोस्ट पसंद आये तो इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे. तथा कुछ भी समझ मे नहीं आये तो आप कमेंट कर सकते हैं.

Thanks For Read!!!.


इसे शेयर करें

Add Comment