Piyush Jain Biography in Hindi | पीयूष जैन का जीवन परिचय

पीयूष जैन का जीवन परिचय, पीयूष जैन कौन है, उम्र, ताज़ा खबर, पिता, परिवार, व्यवसाय ( piyush jain Biography in Hindi , age , Piyush Jain news , family , piyush jain latest news )

नमस्कार दोस्तों बायोग्राफी के इस लेख में हम बात करने वाले पीयूष जैन का जीवन परिचय (piyush jain biography in hindi) के बारे में. पीयूष भारत में इत्र के बड़े व्यवसायियों में से एक हैं। उनका इत्र एक्सपोर्ट भी किया जाता है। कानपुर और मुंबई में भी पीयूष के परिवार के काफी लोग रहते हैं, साथ ही दफ्तर भी हैं।

piyush jain biography in hindi
piyush jain biography in hindi

पीयूष जैन का जीवन परिचय (piyush jain biography in hindi)

नामपीयूष जैन
जन्म स्थानकन्नौज के छपट्टी मोहल्ले का होली चौक
वर्तमान पताकानपुर के आनंदपुरी कॉलोनी
पिता का नाममहेश चंद्र
भाई का नामअमरीश जैन
व्यवसायइत्र (परफ्यूम) का व्यवसाय
piyush jain biography in hindi

पीयूष जैन कौन है?

पीयूष जैन का मूल निवास स्थान कन्नौज के छपट्टी मोहल्ले का होली चौक है। और वर्तमान में कानपुर के आनंदपुरी में पीयूष जैन का आवास है। आनंदपुरी कॉलोनी में पीयूष का परिवार 7 साल पहले रहने आया था.

पीयूष जैन कानपुर के नामी परफ्यूम व्यवसायी हैं और समाजवादी पार्टी व अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। पीयूष जैन ही वह शख्स हैं, जिन्होंने समाजवादी परफ्यूम को लॉन्च किया था।

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज में घर के अलावा कन्नौज में परफ्यूम फैक्ट्री, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप हैं। मुंबई में पीयूष का घर, हेड ऑफिस और शोरूम भी है। जैन की कंपनियां मुंबई में भी रजिस्टर हैं।

पीयूष जैन के पास लगभग 40 कंपनियां हैं, जिनमें से 2 मिडिल ईस्ट में हैं। जैन के मुंबई के शोरूम से परफ्यूम पूरे देश और विदेश में बिकता है।

पीयूष जैन अरेस्ट होने का कारण

पीयूष जैन के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने छापेमारी की गई है। इसमें 150 करोड़ रुपये का कैश बरामद हुआ है। इनके ऊपर gst घोटाला का आरोप लगा है.

पीयूष जैन कौन है?

पीयूष जैन एक इत्र व्यवसायी है जिन्होंने समाजवादी परफ्यूम को लॉन्च किया था.

पीयूष जैन का प्रोडक्ट कौनसा है?

समाजवादी परफ्यूम

पीयूष जैन को क्यों अरेस्ट किया गया है?

इनके घर पर इनकम टैक्स छापा लगने पर इनके पास से लगभग 150 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए.

Leave a Comment